kanpur mein jinda logon ko corona mritak soochi mein dala: कानपुर में जिंदा लोगों को कोरोना मृतक सूची में डाला

0
15
शर्मा, : कानपुर में स्वास्थ्य विभाग का एक कारनामा सामने आया है। स्वास्थ्य महकमे ने कोरोना मृतकों की सूची में जिंदा लोगों के नाम जोड़ दिए। कोराना मृतकों को मुआवजा राशि देने की प्रक्रिया चल रही है। राशि वितरण में हुए सत्यापन के दौरान सनसनीखेज खुलासा हुआ है। पूरे मामले को डीएम नेहा शर्मा ने संज्ञान में लिया है। वित्त से रिपोर्ट तलब की है।

कोरोना काल में जान गवाने वालों मृतकों के आश्रितों को केंद्र सरकार 50 हजार का मुआवजा दे रही है। विभाग ने 1911 कोरोना मृतकों की सूची बनाकर जिला प्रशासन को भेजी थी। , 250 मृतकों की सूची प्रशासन की तरफ से थी। इस तहर से कुल मिलाकर 2161 लोगों की सूची तैयार हुई है। से 1239 लोगों को मुआवजा दिया जा चुका है। वहीं, 672 मृतकों के परिजनों को फार्म में गलती होने के कारण नहीं दिया जा सका है।

में हुआ खुलासा
जिला प्रशासन की तरफ से मृतकों की सूची का सत्यापन कराया गया तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ। में जान गवाने वालों में से पांच लोग जिंदा निकले हैं। जिसमें से एक की मौत कुछ ही दिन पहले हुई है, लेकिन जिस वक्त सूची बनाई गई थी, उस दौरान जीवित थे।

डीएम नेहा शर्मा ने नाराजगी जाहिर की है। विभाग की तरफ से तैयार की गई सूची के आधार पर एडीएम वित्त की अध्यक्षता वाली कमेटी मुआवजा वितरण का काम देख रही है। मृतकों की लिस्ट में जिंदा लोगों के नाम प्रकाश में आने पर एडीएम वित्त से रिपोर्ट तलब की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here