Bail application for Piyush Jain rejected: Piyush Jain News: Bail application for perfume businessman piyush jain rejected, News Piyush Jain: इत्र कारोबारी पीयूष जैन की जमानत अर्जी, बताया बड़ा आर्थिक अपराधी

0
17
सुमित शर्मा, कानपुर: इत्र कारोबारी पीयूष जैन (Perfume Businessman Piyush Jain) को कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। जैन की जमानत अर्जी को प्रभारी विशेष मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने खारिज कर दी है। दोनों पक्षों के बीच लंबी बहस चली। विशेष लोक अभियोजक ने जमानत का विरोध किया। पीयूष जैन की तरफ से आरोपों को गलत ठहराया गया और जमानत देने की मांग की गई। पक्षों की बहस सुनने के बाद कोर्ट ने शुक्रवार को फैसला सुरक्षित रख लिया था। वहीं शनिवार को कोर्ट ने पीयूष जैन की जमानत अर्जी को खारिज कर दिया।

डॉयरेक्टरेट जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलीजेंस (डीजीजीआई) अहमदाबाद की टीम ने पीयूष जैन के आदंनपुरी स्थित आवास से 177 177.45 करोड़ रुपए की नगदी बरामद की थी। वहीं कन्नौज स्थित आवास से जांच टीम ने 19 करोड़ रुपए कैश, 23 किलो सोना और 600 लीटर चंदन का तेल जिसकी कीमत लगभग 6 करोड़ रुपए बताई जा रही थी। मिले सोने के बिस्किट में विदेशी मार्क था। साथ ही कन्नौज की एसबीआई बैंक के लॉकर से 09 लाख रुपए मिले थे। पीयूष जैन बीते 27 दिसंबर से जेल में है।

अअराधध
डॉयरेक्टरेट जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलीजेंस (डीजीजीआई) विशेष लोक अभियोजक ने जमानत अर्जी का विरोध किया। जैन को बड़ा आर्थिक अपराधी बताया। ही जीएसटी के इतिहास में इसे सबसे बड़ी रिकवरी बताया है। पीयूष जैन को अर्थिक अपराधी बताते हुए कहा कि कन्नौज स्थित घर से मिले 23 किलो विदेशी सोने और 600 लीटर चंदन के तेल के मामले की विवेचना जारी है। इसकी जांच डॉयरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस (डीआरआई) और कस्टम विभाग की टीमें कर रही हैं। जैन सहयोग नहीं कर रहा है। पर पीयूष साक्ष्यों को प्रभावित कर सकता है।

Piyush Jain News: पीयूष जैन के जिस पैसे को योगी बोले पापियों का पैसा, एजेंसियों ने बताया- वो वाइट मनी

है अअराधध नहहं
पीयूष जैन के अधिवक्ता चिन्मय पाठक ने तर्क रखा कि पीयूष व्यापारी है कोई अपराधी नहीं है। रखने उसके व्यापार का नुकसान हो रहा है। ही सरकार को राजस्व की हानि हो रही है। जीएसटी विभाग तय नहीं कर पाया है कि पीयूष जैन पर कितनी कर चोरी का आरोप लगा है। विभाग के पास सिर्फ रुपयों की बरामदगी के अलावा और कोई ठोस सबूत नहीं है। पर लगे सभी आरोप गलत है।

Piyush Jain: इत्र कारोबारी पीयूष जैन की जमानत अर्जी खारिज, बताया बड़ा आर्थिक अपराधी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here